Make GK Video from Mobile and Earn Rs. 50,000 Month | Best By Tipu Patel


आज मैं आपको ऑनलाइन यूट्यूब से पैसा कमाने का एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिसमें वीडियो बनाना बहुत ही आसान है। ना आपको अपना चेहरा लेकर आना है। बस आपको अपनी आवाज रिकॉर्ड करनी है इतना ही करने से आप यूट्यूब से महीने के लाखों रुपए कमा सकते हो। और इस टॉपिक की सबसे खास बात यह है कि आपका चैनल मोनेटाइज भी होगा। और आप उससे पैसा भी कमा सकते हो। (Make GK Video from Mobile and Earn Rs. 50,000 Month )

लेकिन अगर आप चाहते हो कि जो इस आर्टिकल में बताया जा रहा है आप उस चीज से पैसा कमाओ तो आपको उसके लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा। इस आर्टिकल को स्टेप्स में डिवाइड किया हुआ है आपको हर स्टेप को ध्यान से पढ़ना है, और समझना है। अगर आप आर्टिकल को जल्दी-जल्दी में पढोगे तो ना ही आपके वीडियो वायरल होंगे और ना ही आपका चैनल मोनेटाइज होगा। 

Daily Update के लिए WhatsApp Channel Join करे Join Now
Telegram Group Join करे Join Now
Instagram Join Now
Pinterest पर Follow करे Join Now

यहाँ पर आप बाद थोड़ा सा अपना दिमाग भी लगाना की जो मेने बताया क्या सच में हो सकता है। और अपना दिमाग लगाकर जब आप इस चीज को करोगे तो आप 100% यूट्यूब से पैसा कमा पाओगे। 

तो चलिए आर्टिकल को स्टार्ट करते हैं पूरी मोटिवेशन के साथ। आज कुछ नया ही सीख कर जाएंगे जिसके Base पर हम ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। 

दोस्तों सबसे पहले हम बात करते हैं कि मैं जिस टॉपिक की बात कर रहा हूं जहां पर वीडियो बनाना बहुत आसान है। आपको अपना चेहरा लेकर नहीं आना है। कॉपी पेस्ट वाला काम होने वाला है और चैनल मोनेटाइज भी होगा। आखिर में चैनल कौन सा है और क्या इस चैनल से लोग पैसा कमा रहे हैं या नहीं कमा रहे हैं। पहले मैं आपको यह समझता हूं अगर आपको यह चीज समझ आ गई उसके बाद मैं आपको वीडियो बनाना सिखाऊंगा की कैसे आपके बिना फेस दिखाए अपना मोबाइल का Use करके वीडियो बनानी है। 

How to Earn Money Online with No Investment? | TIPU PATEL

आपकी जो आवाज है ना वह जैसी मर्जी हो मैं आपको एक ऐसा AI टूल बताऊंगा जहा पर आपको अपनी रिकॉर्डिंग को वहां पर बस अपलोड करना है। अपलोड करने के बाद आपकी जो आवाज है, वह ऐसी हो जाएगी जैसे बहुत ही महंगे लाखों के माइक से रिकॉर्ड की गयी हो या किसी स्टूडियो में रिकॉर्ड की गयी हो। 

तो यहां पर हम क्या करते हैं पहले मैं आपको एक चैनल सर्च करना है जिसका नाम है A1 GK.  यहां पर आप देखोगे 352 वीडियो है, और 252000 इनके सब्सक्राइबर्स हैं। तो सबसे पहले आपको उनकी वीडियो देखनी है। आप वीडियो देखकर भाई यकीन नहीं मानोगे ऐसी वीडियो पर भी views आते हैं। यहां पर मैं देखता हूं ठीक है यहां पर ज्यादातर लोग AI Use करते हैं लेकिन हमें AI Use नहीं करना है।

यहाँ आप देखोगे Kinemaster का लोगो लगा हुआ है मतलब फ्री की App Use कर रहे हैं। Logo तक नहीं हटा रहे हैं और फिर भी इस चीज से पैसा कमा रहे हैं। 

एवरेज लगाकर चलें कि भैया $500 भी कमा रहे हैं महीने का। जो की एवरेज है इससे ज्यादा ही होगा। तो यह 41000 महीने के कमाते हैं अपने इस चैनल से। 

अब आपका सबसे पहला स्टेप क्या है ठीक है अगर आपको ऐसा चैनल बनाना है। चैनल तो आप बना ही लोगे। आप यूट्यूब पर सबसे पहले एक चैनल बनाये अपनी। 

वीडियो बनाने के लिए आपको क्वेश्चंस फाइंड करने हैं। क्वेश्चन फाइंड करने के लिए आपको गूगल पर आना है और अपना दिमाग लगाना है। आपको ऐसे क्वेश्चन नहीं डालने जो सबको पता हो। आपको इंटरेस्टिंग क्वेश्चंस डाल रहे हैं जिनमें लोगों का इंटरेस्ट है तो आपके views जयादा आएंगे। 

Step: 1 | Find A Content

For example, मैंने लिखा IAS Questions In Hindi. 

आप कोई भी Questions निकाल सकते हो। वह आपके ऊपर है। आपको अपना दिमाग लगाना है, एनिमल से रिलेटेड, नदियों से रिलेटेड, भारत से रिलेटेड, पूरे वर्ल्ड से रिलेटेड, मतलब ऐसे Questions जो देखने में, सुनने में, पढ़ने में इंटरेस्टिंग लगे। आपको इंटरेस्टिंग Questions निकालने हैं। 

Google करो : IAS Questions मल्टीप्ल चॉइस In Hindi. 

तो यहां पर हम क्या करते हैं मल्टीप्ल चॉइस खोलते हैं ठीक है। ताकि हम वहां पर च्वाइस भी दिखा सके। यहां पर देखो बहुत सारे क्वेश्चंस आ जाएंगे बहुत सारी वेबसाइट से। आप कहीं से भी  क्वेश्चन उठा सकते हो। तो बेसिकली गूगल का Use करो और गूगल का Use करके क्वेश्चंस आंसर निकालो। 

Step: 2 | Record A Voice

 उसके बाद दूसरा स्टेप क्या आता है? दूसरा स्टेप सबसे ज्यादा इजी है। आपको कोई भी मोबाइल लेना है। कोई भी मोबाइल को XYZ ठीक है। मोबाइल के ऊपर वॉइस रिकॉर्डर ऑन करना है जो सभी मोबाइल्स में होता है। वॉइस रिकॉर्डर ऑन करने के बाद आपने जो क्वेश्चंस अपने निकले ठीक है इंटरेस्टिंग क्वेश्चंस उसके बाद उनको पढ़ पढ़ कर रिकॉर्ड कर लो। 

अगर आप शॉर्ट बना रहे हो तो एक शर्ट में तीन क्वेश्चंस डाल लो। अगर आप लॉन्ग वीडियो बना रहे हो एक लांग वीडियो में 5-10-15-20 जितने मर्जी डाल सकते हो। तो आप उन क्वेश्चंस को एक जगह लिख लो उनके आंसर्स को मल्टीप्ल चॉइस होगा तो उनके जो ऑप्शंस होंगे उनको एक जगह लिख लो। उसके बाद उनको पढ़ पढ़ कर रिकॉर्ड कर लो। आपको Face नहीं लाना अपनी एक ऑडियो रिकॉर्ड कर लेना है।

Make GK Video from Mobile and Earn Rs. 50,000 Month

Step: 3 | Generate Voice

इसके बाद आएगा हमारा तीसरा स्टेप। इसके क्या करना है इस ऑडियो को प्रोफेशनल बनाना है। उसके लिए आपको आ जाना है गूगल के ऊपर ठीक है। गूगल के ऊपर आने के बाद आपको यहां पर लिखना है Adobe Free Voice Enhancer

या फिर इस लिंक पर क्लिक करे। https://podcast.adobe.com/enhance# 

आपको यहाँ पर गूगल से सिग्न उप कर लेना है। और फिर यहाँ पर Choose Files पर क्लिक करे और अपनी वौइस् रिकॉर्डिंग अपलोड कर देनी है। 

Make GK Video from Mobile and Earn
Make GK Video from Mobile and Earn

 जब यहाँ पर अपलोड हो जाये तो फ्री में आप डाउनलोड कर सकते हो। तो मैं आपको इनमें फर्क भी समझा देता हूं कि जो हमारी यह ओरिजिनल ऑडियो थी और यह थी जब आप इसको सुनोगे ना तो भाई आप खुद श्लोक रह जाओगे कि आपकी नॉर्मल सी मोबाइल से रिकॉर्ड वीडियो कितनी जबरदस्त लेवल पर आ चुकी है। 

Amazon 2024 Work From Home | By Tipu Patel

Step: 4 | Make A Video

तो अब इसके बाद हमारा आता है नेक्स्ट स्टेप। नेक्स्ट स्टेप में हमें क्या करना है अब हमें वीडियो बनानी है। वीडियो भी मोबाइल से बनाओगे। सबसे पहले आपको क्या करना है आपको प्ले स्टोर पर जाना है प्ले स्टोर पर जाने के बाद एक ऐप को इंस्टॉल करना है जिसका नाम इनशॉट है। यहां से विदाउट वाटर मार्क वीडियो बना सकते हो। 

Make GK Video from Mobile and Earn
Make GK Video from Mobile and Earn
  1. उसके बाद सिंपली आपको वीडियो के बटन पर क्लिक करना है 
  2. New के बटन पर क्लिक करना है। 
  3. उसके बाद Blank पर क्लिक करे।

अब यहां पर आपके पास चॉइस होगी सबसे पहले Size कि यहां पर आपको यह डिसाइड करना है कि भाई आपको जो वीडियो बनानी है शर्ट बनानी है फुल वीडियो अगर शॉर्ट बनानी है तो 9:16 रखे। फुल वीडियो बना रहा हो तो 16:9 रखे। और आप अपने हिसाब से वीडियो बना सकते हो। बाकी थोड़ा सा अपना दिमाग लगाओ आप 100% चैनल मोनेटाइज कर पाओगे। 

आप चाहे तो AI  वॉइस भी Use कर सकते हो लेकिन वह फिर मोनेटाइजेशन में 10 में से एक चैनल ही मोनेटाइज होता है। 9  को दिक्कत आती ही आती है। (Make GK Video from Mobile and Earn Rs. 50,000 Month)

How to Earn Money Online with No Investment? | TIPU PATEL

Step: 5 | Upload Videos On YouTube

अब आपको YouTube में videos कैसे अपलोड होती है? कैसे काम करना है वह यूट्यूब से सिख ले और अच्छे से काम करे। 

हररोज Videos बनाकर Upload करे और महेनत करे। आपका चैनल जरूर मोनेटाइज होगा। 

तो चलिए मिलता हूं आपसे अगले आर्टिकल्स में। तब तक के लिए मेहनत करते रहो। कोई भी काम स्टार्ट करते हो,  तो थोड़ा लॉन्ग टाइम तक उसे सीख के किया करो। जल्दबाजी में कुछ नहीं होता। दो-चार-10 दिन में महीने तो लग ही जाते हैं। तो चलिए खुश रहिए मेहनत करते रहिए। आप सभी के सपने पूरे होंगे।

में आपके लिए ऐसे ही बहोत सारे वर्क Opportunities लेकर आता हु हररोज। और सबसे जरूरी बात के ऑनलाइन Earning के लिए आपके जेब में से एक भी रूपए खर्च नहीं होने देता हु और आपको १ रुपये का भी Invest नहीं करना होता है। और अगर मेरे द्वारा suggest की गयी Websites’ या Applications में अगर एक भी रुपया Invest करने को बोले तो तरुंत आपकों उसे डिलीट कर देना है और काम करना बंध कर देना हैं। क्युकी जब मेने आर्टिकल बनाया हो तब वह प्लेटफॉर्म फ्री हो और बाद में अगर पेड हो जाये तो इसके लिए आपको पहले ही में update कर रहा हु। 

How to make a PAYPAL account? | Tipu Patel

(Make GK Video from Mobile and Earn Rs. 50,000 Month)

READ MORE:



  • Earn With AI By Tipu Patel

    Earn With AI By Tipu Patel – दोस्तों, AI दुनिया बदल रहा है। अब आप बिना फेस दिखाए, बिना कैमरा इक्विटमेंट के भी अपना खुद का फ्री में AI Influencer मार्केट में लांच कर सकते है। जो आपके के लिए लाखों-करोड़ों कमाके दे सकता है।

    “Read More”

  • Make GK Video from Mobile and Earn Rs. 50,000 Month | Best By Tipu Patel

    आज मैं आपको ऑनलाइन यूट्यूब से पैसा कमाने का एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिसमें वीडियो बनाना बहुत ही आसान है। ना आपको अपना चेहरा लेकर आना है। बस आपको अपनी आवाज रिकॉर्ड करनी है इतना ही करने से आप यूट्यूब से महीने के लाखों रुपए कमा सकते हो। और इस टॉपिक की सबसे खास बात…

    “Read More”

  • Amazon 2024 Work From Home | By Tipu Patel

    Amazon 2024 Work From Home | By Tipu Patel

    आज के Article में हम बात करेंगे Amazon की तरफ से Work From Home Jobs के बारे में।(Amazon 2024 Work From Home) जिसके लिए ऑल इंडिया से All Fresher Man & Women Apply कर सकते हैं।  इस वेबसाइट में अमेज़ॅन ऑफ कैंपस प्लेसमेंट 2024 के लिए आवश्यक सभी जानकारी शामिल है, जिसमें job description, requirements,…

    “Read More”


Daily Update के लिए WhatsApp Channel Join करे Join Now
Telegram Group Join करे Join Now
Instagram Join Now
Pinterest पर Follow करे Join Now

1 thought on “Make GK Video from Mobile and Earn Rs. 50,000 Month | Best By Tipu Patel”

Leave a Comment

OMG!! लाखो कमान वाली Freelancing करो और कमाओ
OMG!! लाखो कमान वाली Freelancing करो और कमाओ