How to Earn Money Online with No Investment? | TIPU PATEL



How to Earn Money Online with No Investment – इंटरनेट से बिना किसी investment के पैसा कमाने के तरीके | TIPU PATEL

अगर आप अपने रेगुलर इनकम हो गया बिजनेस के अलावा भी Earn करना चाहते हो घर बैठे पैसे कमाना चाहते हो तो यहां इसके लिए बहुत सारे तरीके आज की दुनिया में available है।

आज बहुत सारे लोग ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं इसकी तलाश में है। लेकिन Unfortunately,ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका ढूंढना आसान नहीं है because आज की दुनिया में आज इंटरनेट पर कई सारे फर्जी वेबसाइट fraud करने वाली वेबसाइट और धोखाधड़ी करने वाले बहुत सारे फ्रॉड लोग हैं जो आपकी मेहनत के पैसे आपको नहीं देते। आज की तारीख में इंटरनेट पर बहुत सारे फर्जी एजेंसियां घोटाले करने वाले कई सारे वेबसाइट्स है जिससे आपको बच के रहना बहुत जरूरी है। 

Daily Update के लिए WhatsApp Channel Join करे Join Now
Telegram Group Join करे Join Now
Instagram Join Now
Pinterest पर Follow करे Join Now

हालांकि यदि आप सावधान रहे के रिसर्च करके प्रॉपर तरीके से मेहनत करके ऐसा तरीका ढूंढ सकते हैं तो आप वास्तव में कई तरीके हैं जिनसे आप ऑनलाइन आसानी से पैसा कमा सकते हो वह भी बिना इन्वेस्टमेंट करके।

आज हम कई सारे ऐसे तरीके बताएंगे यहां पर जिससे आप ऑनलाइन कर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हो।

आजकल सब लोग बहुत सारे ढेर सारे पैसे कमाना चाहते हैं और यही रिसर्च करते हैं की ढेर सारे पैसे कमाने के कोई शॉर्टकट है लेकिन मैं आपको बता दूं कि पैसा कमाने का कोई शॉर्टकट नहीं होता है उसके लिए आपको मेहनत करना होगा मेहनत करनी होगी मेहनत के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

यहां दिए गए तारीख के के साथ यहां दिए गए तरीके के साथ आप मेहनत करके अपना समय टाइम इन्वेस्ट करके अच्छा साइड इनकम जनरेट कर सकते हो अगर आप चाहे तो फुल टाइम भी देखें देखें स्कूल टाइम देके थी अच्छा इनकम जनरेट कर सकते हो।

चलिए शुरू करते हैं।

Fiverr- अपनी स्किल से काम पाया | TIPU PATEL

Fiverr एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर बिना पैसा इन्वेस्ट करे आप अपनी स्किल्स स्किल के हिसाब से काम ले सकते हो। इस वेबसाइट पर आप किसी भी प्रकार का काम कर सकते हो। जैसे की बिजनेस मैनेजमेंट, वीडियो एडिटिंग, फोटो एडिटिंग, वेबसाइट मेकिंग, UI/XIडिजाइनर, एडमिन वर्क, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट वर्क। आपके यहां पर अकाउंट बनाकर अपनी स्किल के हिसाब से जब के लिए अप्लाई करना होता है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह प्लेटफॉर्म बिल्कुल फ्री है और WITHOUT INVESTMENT ऑनलाइन घर में से बैठे पैसा कमा सकते हो। बेसिकली आपको घर बैठे फ्रीलांसिंग वर्क करना होता है आपको बाहर की कंपनी आपकी स्किल के हिसाब से आपको प्रति घंटा हिसाब से पेमेंट करती है।

Blogging- start with a blog | TIPU PATEL

अगर आप कोई एक सब्जेक्ट में और विषय में Interst ज्यादा है तो आप इस टॉपिक पर वेबसाइट बनाकर अपना एक ब्लॉग शुरू कर सकते हो। ब्लॉग स्टार्ट करने के लिए आपको डोमेन नेम होस्टिंग कंटेंट राइटिंग इस सभी चीजों को सीखना होगा और शुरू करना होगा। आप एक कोई भी जिसमें आप इंटरेस्टेड हो आपका नॉलेज है उसे टॉपिक पे पे डोमेन नाम लेकर ब्लॉग शुरू कर सकते हो और उसे पर रेगुलर बेसिस पर पोस्ट लिखकर अच्छा खासा कमा सकते हो।

लोग शुरू करने के लिए को होस्टिंग की आवश्यकता होती है। होस्टिंग लेने के लिए आपको थोड़ा बहुत इन्वेस्ट करना पड़ता है लेकिन आप ब्लॉक से बहुत ज्यादा मनी कमा सकते हो अगर आप अच्छे से रेगुलर कांस्टेंट बेस पर आप कम करें तो

Data entry | TIPU PATEL

घर पर बैठकर पैसे कमाने का एक अच्छा विकल्प है डाटा एंट्री जॉब्स। डाटा एंट्री के काम के लिए आपको एक कंप्यूटर एक्सेल और अन्य माइक्रोसॉफ्ट टूल के नॉलेज होना जरूरी है। आप कई सारी वेबसाइट पर जाकर डाटा एंट्री का काम कर सकते हैं उसके बाद आप दुनिया भर की कंपनियों से डाटा एंट्री का नौकरी का शिकार कर सकते हैं। जिससे आप प्रति घंटे ₹ 300 से ₹1500 तक कमा सकते हो।

Online tutor | TIPU PATEL

यदि आप किसी एक भी सब्जेक्ट में टैलेंटेड हो आपका नॉलेज है और आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते कमाना चाहते हो तो ऑनलाइन ट्विटर भी बन सकते हो। आप कॉलेज के स्टूडेंट हो तो ए पैसे कमाने का बहुत अच्छा ऑप्शन है। इसके लिए आप आप उदम ए या की कोर्सरा जैसे ऑनलाइन ट्यूशन प्लेटफार्म को चुन सकते हो और उसे पर साइन अप करके आपको ऑनलाइन ड्यूटी की जॉब मिल सकती है।

Become a motivator | TIPU PATEL

अगर आप बोलने की शौकीन हो और आपको दूसरे को मोटिवेट करना अच्छा लगता है तो सोशल मीडिया पर और यूट्यूब पर मोटिवेशनल वीडियो बनाकर डाल सकते हैं। आप कई वेबीनार ऑर्गेनाइजर कर सकते हो इसके लिए आप चार्ज भी कर सकते हो आप जो भी अपना नॉलेज वहां पर शेयर करोगे उसके लिए अच्छा खासा है चार्ज कर सकते हो।

Digital marketer | TIPU PATEL

आप आपको अगर डिजिटल मार्केटिंग का नॉलेज है आप सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव होते हो तो आप डिजिटल मार्केटिंग बन सकते हैं। सोशल मीडिया पर किसी भी बिजनेस का सोशल मीडिया पेज आप हैंडल कर सकते हो इसके लिए कई सारे डिजिटल मार्केटिंग के कोर्स फीस अवेलेबल है वहां जाकर आप डिजिटल मार्केटिंग सीख सकते हो और आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हो। आज के जमाने में सबसे अच्छा तरीका है पैसे कमाने का और साइड इनकम जनरेट करने का।

Earning Websites | TIPU PATEL

आज कल ऑनलाइन earning वेबस्टीटस बहोत साडी है जहा से आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हो। इसके लिए आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते हो। निचे दी गयी वेबस्टेस पर आप जाकर Earn सकते हो।

Rewardy.io

Shutterstock


Read More:



Daily Update के लिए WhatsApp Channel Join करे Join Now
Telegram Group Join करे Join Now
Instagram Join Now
Pinterest पर Follow करे Join Now

Leave a Comment

OMG!! लाखो कमान वाली Freelancing करो और कमाओ
OMG!! लाखो कमान वाली Freelancing करो और कमाओ